amitabh-bacchan
Spread the love

लखनऊ: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का करियर 50 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. बिग बी बॉलीवुड के सबसे बड़े वा दिग्गज एक्टर माने जाते हैं. इसके पीछे सिर्फ उनकी दमदार पर्सनालिटी व एक्टिंग ही है जिसे देख कर सभी को बार-बार चौंका दिया है. एक्टर ने बहुत सारी फिल्मों में डबल रोल प्ले किए हैं. और तो और वो 10 से भी ज्यादा फिल्मों में डबल रोल प्ले करते नजर आ चुके हैं. तो आइए उनके 79वें जन्मदिन पर उनकी फिल्मों के बारे में जिसमें उन्होंने डबल रोल प्ले किए है.

ये भी पढ़ें:इंडियन स्‍पेस एसोसिएशन की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, जानें इसका मकसद

आखरी रास्ता– अमिताभ बच्चन ने बहुत सारी फिल्मों में डबल रोल प्ले किए हैं. साल 1986 में आई फिल्म आखरी रास्ता में अमिताभ ने डबल रोल प्ले किया था. फिल्म में उनके अपोजिट श्रीदेवी और जया प्रदा नजर आई थीं. फिल्म की कहानी को फैंस ने पसंद किया था.

देश प्रेमी– साल 1982 में अमिताभ बच्चन की फिल्म देश प्रेमी रिलीज हुई थी. ये वो टाइम था जब बिग बी बॉलीवुड में काफी एक्शन फिल्में कर चुके थे और उन्होंने अपने रोल्स संग एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर दिया था. उनकी एंग्री यंग मैन की छवि उनके इन किरदारों में भी नजर आती थी. देश प्रेमी में अमिताभ ने एक बूढ़े शख्स का रोल प्ले किया था जो एक फ्रीडम फाइटर रहता है. फिल्म में उनके अपोजिट हेमा मालिनी थीं.

सूर्यवंशम– अमिताभ की ये मूवी साल 1999 में रिलीज हुई थी. ये मूवी उस समय सिल्वर स्क्रीन पर तो ज्यादा नहीं चली थी मगर बाद में इसे टीवी पर लोगों ने खूब देखा. फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में नजर आए थे.

सत्ते पे सत्ता– सत्ते पे सत्ता फिल्म साल 1982 में रिलीज की गई थी. फिल्म की स्टोरी में काफी सस्पेंस था. साथ ही इसकी मल्टीकास्टिंग ने भी लोगों का ध्यान खींचा था. ऊपर से बिग बी के डबल रोल ने इसमें मनोरंजन का जबरदस्त तड़का लगा दिया था.

ये भी पढ़ें:भारत चीन के बीच 13वीं सैन्य वार्ता रही बेअसर, नहीं निकला कोई समाधान

महान– बिग बी की मूवी महान भी जब साल 1983 में रिलीज हुई थी तो खूब चर्चा में रही थी. फिल्म में बिग बी ने ट्रिपल रोल प्ले किया था. वे तीन अलग-अलग लुक्स में नजर आए थे और बिग बी के फैंस के लिए उनकी ये मूवी देखना हमेशा से अच्छा अनुभव रहा है.

3 thoughts on “Birthday Special: बिग बी ने किया कई फिल्मों डबल रोल, क्या आपने देखी?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.