Spread the love

वाराणसी। प्रभारी बालिका शिक्षा जिला समन्वयक राहुल चतुवेर्दी ने मंगलवार को अराजी लाइंस ब्लाक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। प्रातः सात बजे स्कूल में पहुंचे डीसी राहुल को स्कूल में एक शिक्षिका को छोड़ पूरा स्टाफ ही अनुपस्थित मिला। मौके पर सिर्फ टीचर सरिता आर्या ही पाई गई। डीसी ने अनुपस्थित टीचर व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र लिखा।

ये भी पढ़ें: विद्यापीठ में छात्रसंघ विवाद गहराया, छात्रों व विवि प्रशासन का आरोप-प्रत्यारोप

निरीक्षण को पहुंचे प्रभारी जिला समन्वयक ने विद्यालय में प्रार्थना करवाई। इस दौरान उन्होंने पाया कि प्रार्थना के टाइम कुछ बच्चे नाश्ता कर रहे हैं। जिसपर उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि कुछ दिनों से वार्डन और अमृता दुबे पूर्णकालिक शिक्षिका होते हुए भी विद्यालय में रात्रि निवास ना करके अपने घर चली जाती हैं।

ये भी पढ़ें: अब मंत्रियों को भी देना होगा अपनी सम्पत्ति का पूरा ब्योरा, भ्रष्टाचार पर प्रहार

वार्डन ने अमृता दुबे के सीएल के पर होने की जानकारी दी, लेकिन डीसी को मौके पर न कोई प्रार्थना पत्र मिला और न ही प्रेरणा पोर्टल पर कोई एंट्री। जिस पर नाराजगी जताते हुए डीसी ने कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र प्रेषित किया।

रिपोर्ट – मनोज कुमार गुप्ता

Jansandesh News

By Jansandesh News

जनसन्देश टाइम्स - परख सच की जनसंदेश टाइम्स भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चलने वाला सबसे लोकप्रिय दैनिक हिंदी अखबार और डिजिटल चैनल है। जहाँ हम राजनीति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, खेल, शिक्षा और कई अन्य क्षेत्रों से जुडी नवीनतम समाचार अपडेट आपके साथ साझा करते है। यह टीम जनसंदेश टाइम्स का एक सामूहिक प्रयास है, इसलिए जनसंदेश टाइम्स पिछले 10 वर्षों से भी अधिक समय से आपतक देश दुनिया की हर खबर पहुँचाता रहा है और ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.